October 1, 2022
Bitcoin Loophole In Hindi

Bitcoin में Loophole क्या-क्या है ? | Bitcoin Loophole

Bitcoin Loophole :- पिछले कुछ वर्षों में बहुत लोगों ने अलग अलग क्रिप्टोकरेंसी पर निवेश किया है । इनमें से कुछ लोग आसानी से cryptocurrency के मार्केट के पैटर्न का विश्लेषण  करने के लिए  Bitcoin Loophole In Hindi जो कि एक artificial  intelligence based software है, इसका भी उपयोग कर रहे हैं ।

तो इस आर्टिकल में हम आपको Bitcoin Loophole In Hindi के बारे में ही बताने वाले है। अगर आप भी इस सॉफ्टवेयर का उपयोग भविष्य में कौन सी क्रिप्टोकरेंसी लाभदायक होगी तथा market को  समझने के लिए करना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को आप अन्त तक पढ़ें ।


Bitcoin Loophole क्या है ? | Bitcoin Loophole In Hindi

Bitcoin Loophole एक प्रमुख संचालित क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग सिस्टम है, जो किसी भी व्यक्ति को बिटकॉइन तथा अन्य क्रिप्टो करेंसी में निवेश करके पैसा बनाने का अवसर देता है।

यह एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉफ्टवेयर है, जो बिटकॉइन तथा क्रिप्टो करेंसी बाजार के पैटर्न का अध्ययन करती है।

Bitcoin Loophole को एडवांस ट्रेडिंग एल्गोरिदम का प्रयोग करके कोड किया गया है, ताकि यह क्रिप्टो करेंसी का मूल्य बढ़ने पर व्यापारिक अवसरों का पता लगा सके और अन्य व्यक्ति इसका लाभ उठा सकें।

Bitcoin Loophole निवेश करने वालों को मैनुअल ट्रेडिंग मोड तथा स्वचालित ट्रेडिंग मोड दोनों में ही व्यापार करने की अनुमति देता है।

Bitcoin Loophole मोबाइल वर्जन तथा डेक्सटॉप वर्जन दोनों में ही उपलब्ध है, जिससे निवेशक आसान तरीके से व्यापार कर सकते हैं।

Bitcoin Loophole सुनिश्चित करता है, कि आपको क्रिप्टो करेंसी तथा बिटकॉइन से लाभ प्राप्त हो। यदि आपको निवेश करने का ज्ञान या अनुभव नहीं है, तो भी आप Bitcoin Loophole के जरिए निवेश कर सकते हैं।


Bitcoin loophole कैसे काम करता है ?

Bitcoin loophole AI एल्गोरिदम के माध्यम से कार्य करता है। Bitcoin loophole यह दावा करता है, कि उसका AI एल्गोरिदम बिटकॉइन या क्रिप्टो करेंसी के कीमतों में बदलाव तथा कीमतों के पैटर्न को समझने में सक्षम है।

जब भी बिटकॉइन या क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में कोई उतार या चढ़ाव होते हैं, तो यह निवेशकों को जानकारी देता है। जिससे निवेशक समझ पाते हैं, कि बिटकॉइन या क्रिप्टो करेंसी की कीमत अभी क्या है और वह उस हिसाब से निवेश पाते हैं।

Bitcoin loophole का यह एल्गोरिदम मूल्य पैटर्न को देखकर स्वयं ही व्यापारियों के ब्रोकरेज खाते के माध्यम से बिटकॉइन या क्रिप्टो करेंसी के खरीदने और बिक्री करने का आदेश जारी कर देता है।

इस पैटर्न के माध्यम से निवेशकों को काफी लाभ होता है। इसमें निवेशक कुछ ही पैसे इन्वेस्ट करके अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

जब खरीद तथा बिक्री का कार्य पूरा हो जाता है तो इसका AI एल्गोरिदम स्वयं ही व्यापार को बंद कर देता है और आपके खाते में लाभ राशि को ट्रांसफर कर देता है।

Bitcoin loophole का यह एल्गोरिदम 24/7 काम करता है। यह सॉफ्टवेयर दावा करता है, कि यह खरीद एवं बिक्री का जितना भी आदेश जारी करता है, उनमें से 85% लोगों को लाभ अवश्य प्राप्त होता है।

यह दावा कितना सत्य है, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है। ध्यान रहे की अधिक लाभ प्राप्ति के लालच में हमें नुकसान भी हो सकता है।


क्या Bitcoin Loophole scam है

Bitcoin Loophole स्कैम के कुछ तथ्य

Bitcoin Loophole सॉफ्टवेयर से संबंधित कुछ ऐसे तथ्य सामने आए हैं, जिससे देखकर लगता है, कि Bitcoin Loophole scam है।

सबसे पहला तथ्य यह है, कि Bitcoin Loophole सॉफ्टवेयर यह दावा करता है, कि वह सभी निवेशकों को क्रिप्टो करेंसी तथा बिटकॉइन में फायदा कराएगा।

लेकिन इसी सॉफ्टवेयर के Disclaimer में लिखा हुआ है, कि यदि निवेशकों को कोई भी नुकसान होता है, तो उसके जिम्मेदार Bitcoin Loophole नहीं होगी।

Bitcoin Loophole का दूसरा सबसे बड़ा तथ्य जो सामने आया है, वह यह है कि Bitcoin Loophole ने इंडियन एक्सप्रेस, जो की बहुत लोकप्रिय अखबार है, की तरह एक वेबसाइट बनाया।

वेबसाइट के लिंक का नाम तो अलग था, लेकिन उस पर एक आर्टिकल लिखा हुआ था। आर्टिकल में सबसे ऊपर इंडियन एक्सप्रेस की तरह logo बना हुआ था, जिसकी Spelling INDIAN EXPRES थी। जबकि इंडियन एक्सप्रेस की सही Spelling INDIAN EXPRESS है, इसमें केवल एक S का फर्क था।

आर्टिकल में लिखा हुआ था, कि अजीम हाशमी प्रेमजी, जो भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन हैं, वह भी घर बैठे बिटकॉइन तथा क्रिप्टो करेंसी के जरिए पैसे कमाते है।

साथ में लिखा हुआ था, कि अजीम हाशमी प्रेमजी Bitcoin Loophole के द्वारा इन्वेस्टमेंट करते हैं जबकि यह न्यूज़ बिल्कुल ही गलत थी। आर्टिकल में Bitcoin Loophole सॉफ्टवेयर का लिंक भी दिया हुआ था।

लोगों ने इस आर्टिकल को पढ़कर Bitcoin loophole सॉफ्टवेयर के द्वारा बिटकॉइन में इन्वेस्ट किया और उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ा।

अगर आप इस आर्टिकल को अभी ढूंढेंगे, तो यह आर्टिकल गूगल पर भी नही मिलेगा । आर्टिकल का शीर्षक  “Azim Premji’s Latest Investment Has The Government and Big Banks Terrified” था।


Bitcoin Loophole scam ना होने से संबंधित तथ्य

अभी हमने आपके समक्ष कुछ ऐसे तथ्य रखें जिससे यह पता चलता है, कि बिटकॉइन लूप होल एक स्कैम है। दूसरी ही तरफ कुछ ऐसे तथ्य भी है जिससे यह पता चलता है कि Bitcoin Loophole स्कैम नहीं है।

Bitcoin Loophole के द्वारा कई निवेशकों ने बिटकॉइन तथा अन्य क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया है और लाभ भी प्राप्त किया है।

कई लोगों का कहना है, कि Bitcoin Loophole एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिससे आसान तरीके से बिटकॉइन या क्रिप्टो करेंसी में निवेश किया जा सकता है।

यह निवेशकों को निवेश करने से संबंधित बहुत सहायता प्रदान करता है। साथ ही इसमें अकाउंट बनाना और निवेश करना बहुत ही आसान है।


For More Info Watch This :


निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आपको Bitcoin loophole scam के बारे में जानकारी दी। उम्मीद करते हैं, कि इस लेख के माध्यम से आप Bitcoin loophole In Hindi को समझ पाए होंगे। यदि आपके मन में कोई सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं।

Read Also :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.